कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकते हुए गरीबों के काम आना ही बाबा साहेब के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि

नगर विकास समिति दलसिंहसराय द्वारा स्थापित बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के प्रतिमा पर उनकी 130वीं जयंती नगर विकास समिति, नगर जदयू सहित समाज के वरिष्ठ समाजवादी लोगों के द्वारा कोरोना महामारी के मद्देनजर समिति के महासचिव हरिश्चन्द्र पोद्दार की अध्यक्षता में सादगी पूर्ण ढंग से मनाई गई।

उनके प्रतिमा पर पुष्प माला अर्पित की गई। साथ ही उनके जीवनी पर प्रकाश डालते हुए पूर्व न्यायाधीश नागेंद्र नाथ चौधरी, कांग्रेश के जिलाउपाध्यक्ष सत्यनारायण सिंह,नगर पंचायत के पूर्व मुख्यपार्षद सह समिति के अध्यक्ष सुशील कुमार सुरेका ने कहा कि डॉ॰ बाबासाहब आम्बेडकर लोकप्रिय, भारतीय बहुज्ञ, विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ, और समाजसुधारक थे। उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया और अछूतों से सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था। श्रमिकों, किसानों और महिलाओं के अधिकारों का समर्थन भी किया था। इनका जन्म आज ही के दिन 14 अप्रैल 1891, डॉ॰ आम्बेडकर नगर में एवम मृत्यु: 6 दिसंबर 1956, दिल्ली में हुई थी। जदयू नगर अध्यक्ष सुनील कुमार बमबम ने कोरोना के संक्रमण को रोकने की दिशा में पहल करते हुए सभी लोगो को घरो के अंदर रहकर गरीबो एवम असहायों के लिए कल्याण की बात करना एवम इस महामारी में गरीबो के काम आना ही बाबा साहेब के प्रति सच्चा श्रद्धांजली बताया एवम बाबा साहेब के सिद्दांत पर चलने की लोगो से अपील किये।मौके पर सत्यनारायण सिंह के द्वारा लोगो के बीच टॉफी बांटी गई।वार्ड पार्षद बिरेन्द्र राउत,शंकर पोद्दार,संजीव कुमार लाल,डॉ0 रामचंद्र पोद्दार,हरिओम प्रसाद,बिनोद कुमार प्रसाद, अनिल सोनी,मनोज कुमार ठाकुर,गोपाल ठाकुर,राजु कुमार पोद्दार,मो0 शमशाद,चंदन पोद्दार,छोटू ठाकुर सहित स्थानीय लोग उपस्थित थे।

मौके पर उपस्थित सभी लोगे ने कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए समाज के 45 वर्ष के ऊपर के महिलाओं एवं पुरुषों को कोरोना का टीका लेने,शारिरिक दूरी बनाए रखने हेतु जन जागरण अभियान चलाने का संकल्प लिया।