कोरोना के कहर के बीच JEE मेन की परीक्षाएं हुई स्थगित, जानिए कब होगा नई तारीखों का ऐलान

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए 27 से 30 अप्रैल तक होने वाली इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन्स को स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति को देखते हुए JEE(मेन) की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। नई तारीख की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी।

कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति को देखते हुए JEE(मेन) की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। नई तारीख की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) #COVID19 pic.twitter.com/OeDfnoElk5— ANI_HindiNews (@AHindinews) April 18, 2021

एनटीए ने बयान जारी करते हुए कहा कि कोविड के वर्तमान हालातों को देखते हुए उम्मीदवारों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है। बयान के मुताबिक परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा और यह परीक्षा से 15 दिन पहले किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि इस अवधि के दौरान उम्मीदवार खुद का ध्यान रखें औऱ परीक्षा के लिए बेहतर तैयारी करें। उम्मीदवार चाहें तो एनटीए अभ्यास एप (NTA Abhyas APP) के माध्यम से घर बैठकर तैयारी कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो किसी भी अपडेट्स के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबवसाइट https://nta.ac.in और https://jeemain.nta.nic.in पर जाकर चैक कर सकते हैं। यदि उम्मीवारों के मन में जेईई मेन के संबंध में किसी तरह के सवाल हैं तो वो 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं या फिर jeemain@nta.ac.in पर अपने सवाल को मेल कर संपर्क कर सकते हैं।

Input: Times Now