समस्तीपुर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में Covid-19, मास्क वितरण, एंबुलेंस मॉनिटरिंग को लेकर समीक्षात्मक बैठक

Advertisement

समस्तीपुर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में Covid-19, मास्क वितरण, एंबुलेंस मॉनिटरिंग एवं सभी डीसीएचसी प्रभारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षात्मक बैठक वीसी कक्ष में आहूत की गई।

Advertisement

बैठक में अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, उत्पाद अधीक्षक, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, एंबुलेंस कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता सदर, सिविल सर्जन, डीपीएम स्वास्थ, डीआईओ समस्तीपुर, डीसीएचसी के
सभी चिकित्सा प्रभारी, GMGIC समस्तीपुर, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय प्रशाखा समस्तीपुर एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा मास्क वितरण एवं एंबुलेंस कोषांग के कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Advertisement
  1. DCHC के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि कोरोना मरीजों का इलाज प्रोटोकॉल के अनुसार से करें एवं DCHC में प्रतिनियुक्त डॉक्टरों एवं कर्मियों के ड्यूटी में बदलाव का अद्यतन प्रतिवेदन प्रतिदिन संबंधित पदाधिकारी को दें।
  2. सभी डॉक्टर, पारा मेडिकल, स्वास्थ्य कर्मी, प्रतिनियुक्ति पुलिस बल अपने अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित रहेंगे, जांच के क्रम में अनधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए जाने वाले पदाधिकारी एवं कर्मचारी के विरुद्ध आपदा अधिनियम के सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।
  3. Green Valley, Mali Nagar अस्पताल के लिए एक टीम बनाने का निर्देश दिया गया साथ ही बेड, ऑक्सीजन एवं अन्य आवश्यक व्यवस्था तैयार करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया।
  4. सभी प्र० वि० पदा० को निर्देश दिया गया कि टीकाकरण के कार्यों में गति लाए और लक्ष्य को 100% पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
  5. सभी प्र० वि० पदा० को निर्देश दिया गया कि जीविका, जिला उद्योग के मास्क निर्माता समूहों से मास्क आपूर्ति करने हेतु आज ही आदेश कर दे एवं पंचायत, वार्ड वार गठित कर्मियों के द्वारा मास्क का वितरण करना प्रारंभ करें।
Advertisement