समस्‍तीपुर की सेंट्रल बैंक शाखा के चीफ मैनेजर हुए कोरोना पॉजिटिव, बैंक में लटका ताला

शहर के पुरानी पोस्ट ऑफिस रोड के अनिल कामर्शियल कॉम्पलैक्स स्थित सेंट्रल बैँक की मुख्य शाखा के चीफ मैनेजर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बैंक में ताला लटक गया है। बैंक के कर्मचारी दहशत में आ गए हैं। वहीं कॉम्पलैक्स में संचालित अन्य कर्मियों में भी दहशत का माहाैल है। जानकारी के अनुसार बैंक के चीफ मैनेजर को पिछले तीन दिनों से तबियत खराब थी। वे अवकाश पर चल रहे थे। इसी बीच उन्होंने कोरोना की जांच करवाई। मंगलवार को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इस सूचना के बाद बैंक के साथ-साथ अनिल कामर्शियल कॉम्पलैक्स में संचालित अन्य संस्थानों के कर्मियों में भी हड़कंप मच गया है। बता दें कि इससे पूर्व इसी कॉम्पलैक्स में स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एक कर्मी और एक कपड़ा दुकानदार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस कॉम्पलैक्स में अब तक तीन लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। प्रशासन की ओर से न तो अभी तक इस कॉम्पलैक्स का सैनिटाईजेशन कराया गया है और न हीं माइक्रो कंटेनमेंट जोन ही घोषित किया गया है। इस वजह से लोगों का आवागमन जारी है। वैसे जिले में भी कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। एक दिन पहले 26 नए मामले पाए गए थे। जबकि एक की मौत अब तक हो चुकी है। जिले में अभी तक कोरोना के कुल 335 मामले आ चुके हैं।

कोरोना के खौफ से ट्रेनों में घट गई यात्रियों की संख्या

समस्तीपुर : कोरोना वायरस संक्रमण के खौफ से ट्रेन यात्रियों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। संक्रमण से बचने के लिए यात्री अपनी यात्राएं रद्द कर रहे हैं। पहले जहां बुङ्क्षकग काउंटर पर टिकट लेने के लिए यात्रियों को लंबी कतार लगानी पड़ रही थी वहीं अब आसानी से टिकट मिल रही है। समस्तीपुर स्टेशन पर ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। संक्रमण के डर से यात्री बुक‍िंग काउंटर पर नहीं पहुंच रहे हैं। वहीं कई अपनी यात्राएं टाल भी रहे हैं। मुंबई व दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में कमी आई है। स्टेशन व ट्रेनों में यात्री कोरोना संक्रमण की ही चर्चा में मशगूल दिख रहे है। समस्तीपुर जंक्शन होकर रेलवे स्टेशन से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, पंजाब समेत अन्य जगहों के लिए ट्रेनें जाती हैं। जानकारी के मुताबिक पिछले एक सप्ताह से ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में एकाएक गिरावट आई।

रेलवे स्टेशन की बेहतर तरीके से सफाई

वायरस की रोकथाम को लेकर रेल प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। पूरे रेल परिसर की बेहतर तरीके से साफ-सफाई युद्घ स्तर पर प्रारंभ की दी गई है। रेलवे ट्रैक की भी साफ-सफाई की जा रही है। पूछताछ काउंटर एवं प्रवेश द्वार पर रेल प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर घोषणा कराई जा रही है। रेल यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। उद्घोषणा कर रेल यात्रियों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं।

Input- Jagran