बिहार में कोरोना संक्रमण बना रहा नए रिकॉर्ड, गुरुवार को मिले 6000 से अधिक संक्रमि‍त

बिहार में कोरोना संक्रमण बना रहा नए रिकॉर्ड, गुरुवार को मिले 6000 से अधिक संक्रमि‍त

बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति काफी खतरनाक होती जा रही है। इतनी कि अस्‍पतालों में बेड, दवाएं और ऑक्‍सीजन सिलेंडर कम पड़ने लगे हैं। गुरुवार को कई निजी अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन सिलेंडर की किल्‍लत की खबरों के बीच राज्‍य सरकार और पटना के जिला प्रशासन ने कई एहतियाती कदम उठाए। सरकारी अस्‍पतालों में बेड बढ़ाने पर भी काम हो रहा है। गुरुवार को राज्‍य में छह हजार से अधिक नए संक्रमित मिले थे। अकेले पटना जिले में दो हजार से अधिक संक्रमित पाए गए थे। इस बीच स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सरकार तमाम विकल्‍पों पर विचार कर रही है। इसमें नाइट कर्फ्यू और आंशिक लॉकडाउन जैसे उपाय शामिल हैं। शनिवार को राज्‍यपाल फागू चौहान की अध्‍यक्षता में सर्वदलीय बैठक में स्थिति से निपटने के लिए रणनीति बनाई जाएगी।

बिहार में टूटे कोरोना के सभी रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 6133 नए मरीज, 24 संक्रमितों की मौत

बिहार में कोरोना वायरस ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। राज्य में एक दिन में सर्वाधिक 6133 नए संक्रमितों की पहचान की गई। कोरोना संक्रमण को लेकर पिछले 24 घंटे में 21.96 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई जबकि एक दिन पूर्व संक्रमितों की संख्या में 13.14 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी।

राज्य में इसके साथ ही कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 29,078 हो गयी। पिछले 24 घंटे में 755 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए जबकि 24 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गयी। राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 89.79 फीसदी हो गई। पटना में सर्वाधिक 2105 नए संक्रमित मिले जबकि अन्य 14 जिलों में सौ से अधिक नए संक्रमितों की पहचान हुई।

2800 व्यक्तियों के सैंपल की जांच में मिले 128 नए संक्रमित


जहानाबाद जिले में कोरोना का कहर तेज रफ्तार से बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को जिले के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में एंटीजन कीट, ट्रूनेट एवं आरटी पीसीआर के माध्यम से 2800 व्यक्तियों के सैंपल की जांच की गई। जांच मे 128 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए डीएम नवीन कुमार के निर्देश पर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है।

Input: Live Hindustan