BSEB बिहार बोर्ड इंटर पास 12000 से ज्यादा छात्रों को मिलेगा ये बड़ा तोहफा

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट पास 12,133 विद्यार्थियों को अब उच्च शिक्षा में ट्यूशन फीस में छूट मिलेगी। बिहार बोर्ड द्वारा इंटर रिजल्ट के एक फीसदी छात्रों को ‘इंस्पायर’ के लिए चुना गया है।

जिन विद्यार्थियों को चुना गया है वो आगे स्नातक में नामांकन लेंगे तो उन्हें ट्यूशन फीस में छूट मिलेगी। बिहार बोर्ड ने चयनित छात्र और छात्राओं की सूची को बोर्ड की वेबसाइट पर डाल दिया है। इसमें छात्र और छात्रा के नाम के साथ उनके अभिभावक का नाम, रौल नंबर, रौल कोड और कुल अंक भी डाला गया है। इससे छात्र अपना नाम देख सकते हैं।

ज्ञात हो कि बोर्ड द्वारा हर साल इंटर के छात्रों को इंस्पायर के लिए चुना जाता है। छात्रों का चयन परसेंटाइल के आधार पर होता है। इस बार इंटर 95.2 फीसदी से लेकर 80.6 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले छात्र और छात्राएं चयनित हुई हैं। इनमें प्रथम स्थान पर नेहा कुमारी हैं। नेहा कुमारी को इंटर में पांच सौ में 476 यानी 95.2 फीसदी अंक प्राप्त हुआ है। वहीं अंतिम स्थान पर छात्र मो. खालिद हुसैन है। खालिद हुसैन को पांच सौ में 403 यानी 80.6 अंक प्राप्त हुआ है। इन सभी छात्रों की सूची बोर्ड की बेवसाइट पर डाल दिया गया है।

Input-Hindustan