केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, जल्द ही देश से टोल नाके हटाए जाएंगे

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने संसद में बड़ा ऐलान किया है. लोकसभा में एक सवाल से संबंधित जवाब देते हुए उन्होनें बड़ा ऐलान किया. लोकसभा में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक साल के अंदर सारे टोल हटा दिए जाएंगे.

इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने पूरी बात साफ करते हुए बताया है कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि टोल देना ही नहीं पड़ेगा. बल्कि अब सड़कों पर वाहन बिना रोक-टोक चलेंगे और टैक्स कलेक्शन को जीपीएस बेस्ड बनाया जाएगा जिसकी मदद से टोल शुल्क का भुगतान हो सकेगा. उन्होनें कहा कि जब GPS सिस्टम से टोल शुल्क का भुगतान होगा तो शहर के अंदर इस तरह के टोल की जरूरत नहीं होगी. लोकसभा में गुरूवार को प्रश्नकाल के दौरान सदन के सदस्यों गुरजीत औजला, दीपक बैज और कुंवर दानिश अली ने पूरक प्रश्नों के उत्तर में यह जानकारी उनकी ओर से दी गई.

एक अन्य सवाल के जवाब में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि 90 फीसदी जमीन अधिग्रहण किए बिना हम परियोजना अवार्ड नहीं करते. जमीन का अधिग्रहण करने के बाद विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार की जाती है. नितिन गडकरी ने जब यह ऐलान किया तो सभी माननीय सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनके फैसले का स्वागत किया।