बिहार के इस दिव्यांग से प्रेरणा लें, साइकिल यात्रा पर निकल पड़े दिल्ली; पीएम नरेंद्र मोदी से कर चुके हैं बात, अब मिलेंगे

मन में कुछ कर गुजरने का हौसला हो और ईमानदार कोशिश हो तो हर काम आसान हो जाता है. कोई भी बाधा उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है. ऐसा ही जज्बा बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी दिव्यांग पंकज झा में कूट-कूट कर भरा है. दिव्यांगता को दरकिनार कर पंकज झा आज साइकिल से ही निकल पड़े दिल्ली की यात्रा पर. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र से भी मिलेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले साल पंकज से बात भी कर चुके हैं.

मुजफ्फरपुर जिले के खादी भंडार चौक स्थित जन औषधि केंद्र के संचालक दिव्यांग पंकज कुमार झा ने आज से साइकिल यात्रा शरू की. उनकी यह यात्रा बिहार से शुरू होकर दिल्ली तक जाएगी. उन्होंने लाइव सिटीज को बताया ​कि दिल्ली पहुंचने तक रास्ते में सभी गरीबों व मजदूरों को जन औषधि के बारे में बताएंगे. इसके क्या फायदे हैं, इसके बारे में भी जानकारी देंगे.

उन्होंने बताया कि वह लोगों को यह भी बताएंगे कि जन औषधि को अपनाएं, इससे लाभ होगा. वे दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलेंगे और सारी बातों से उन्हें अवगत कराएंगे. आपको बता दें कि बीते वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन औषधि दिवस के मौके पर जन औषधि केंद्र के संचालक दिव्यांग पंकज से बातचीत की थी और हाल-चाल जाना था. तब से पंकज झा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैन बन चुके हैं.