समस्तीपुर-किसान मेला से उठाएं लाभ, ग्रामीणों को भी करें लाभान्वित

शहर के पटेल मैदान में आयोजित दो दिवसीय जिला किसान मेला सह उद्यान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें कुल 21 स्टॉल लगाए गए थे। यहां पर अंगूर के भी पौधे लगाए गए थे। साथ ही अगल-अलग वेरायटी के पपीता, केला, आलू सहित अन्य सब्जियों व फल का आकर्षण का केंद्र बनी रही। इसके अलावा मशरूम का भी स्टॉल लगाया गया था। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार और आत्मा अध्यक्ष सीताराम शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा कि किसान मेला किसानों के लिए है। इसमें किसान बहुत कुछ सीख सकते हैं। यहां से सीखकर किसान गांव जाएं और वहां के किसानों को भी बताएं।

जिन किसानों ने अपने स्टाल लगाए थे, उनकी भी तारीफ की। अन्य किसानों से भी अपील की कि वे भी इसी तरह से अपने घरों में फल-फूल, सब्जी उगाएं और अच्छी कमाई करे। इसमें कृषि विज्ञान केंद्र के प्रधान विज्ञानी डॉ. आरके तिवारी, निशा भारती, सहायक निदेशक (उद्यान) अभय कुमार सिंह, सहायक निदेशक (रसायन) अभिषेक कुमार, सहायक निदेशक (कृषि अभियंत्रण) दीपक कुमार, उप परियोजना निदेशक (आत्मा) गंगेश कुमार चौधरी आदि उपस्थित रहे। समसामयिक फसलों के बारे में मिली जानकारी

कृषि विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों द्वारा समसामयिक फसलों एवं उद्यानिक फसलों पर विस्तार से चर्चा की। इसमें लगभग 300 से अधिक किसानों ने अपने प्रर्दश्य के साथ भाग लिया।