बेगूसराय के 55 एकड़ जमीन पर पेप्सी लगायेगी अपना प्लांट, शाहनवाज ने बताया गिरिराज सिंह के क्षेत्र में 500 करोड़ के निवेश का कारण

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि बिहार इथेनॉल की नयी पॉलिसी लाने वाला पहला राज्य बनेगा. उद्योग विभाग ने इसका प्रस्ताव मंजूरी के लिए कैबिनेट को भेज दिया है. जल्दी ही इसे मंजूरी मिल जायेगी. राज्य में उद्योग नीति 2016 पहले से ही काम कर रही है.इथेनॉल पालिसी अलग होगी.

बेगूसराय में पांच सौ करोड़ का निवेश किया जा रहा है. विधानसभा की कार्यवाही के बाद सोमवार को मीडिया से बात करते हुए उद्योग मंत्री ने बताया कि बेगूसराय के औद्योगिक क्षेत्र में पेप्सी कंपनी 55 एकड़ जमीन पर अपनी इकाई लगायेगी. इससे 400 लोगों को कंपनी के अंदर और करीब डेढ़ हजार लोगों को बाहर रोजगार मिलेगा.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ध्येय है कि किसानों को मदद मिले. फसल का उचित दाम मिले. राज्य में मक्का- चावल आधारित उद्योग लगे. केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह से अपनी नजदीकी प्रकट करते हुए कहा कि उनसे मेरा बहुत प्रेम है. इसी कारण राज्य में पहला निवेश मैं अपने क्षेत्र की जगह गिरिराज सिंह के क्षेत्र में करा रहा हूं.

उन्होंने कहा कि अभी तक कंपनी बिहार को अपना उपभोक्ता तो बनाती आ रही हैं, लेकिन निवेश नहीं कर रहीं. अब यह परंपरा टूटेगी. मेरा प्रयास अब एक हजार करोड़ का निवेश कराने का है, ताकि विपक्ष भी हमारी प्रशंसा करे. विधान परिषद में विपक्ष ने वादा किया है कि एक हजार करोड़ का निवेश आने पर वह उद्योग मंत्री की प्रशंसा करेंगे.