भैंस का दूध पीने वाले लोग लगवा रहे ‘रेबीज़’ के इंजेक्शन, बताई ये वजह

बिहार के सीवान जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक पागल कुत्ते की वजह से लोगों में दशहत फैल गई. दशहत में आए एक ही गांव के 35 लोगों ने पागल कुत्ते की वजह से सदर अस्पताल (Sadar Hospital) पहुंचकर एंटी रेबीज़ इंजेक्शन (Anti Rabies Injection) लगवाया. यह मामला हसनपुरा थाना क्षेत्र के बसंतनगर का है.

मामला क्या है

गांव में बछड़े को पागल कुत्ते ने काट लिया था. जिसके बाद बछड़ा पागल हो गया और उसकी मौत हो गई. उसके बाद से भैंस भी पागल हो गया. वहीं, भैंस का दूध पीने से करीब 35 लोगों ने सदर अस्पताल पहुंच कर एंटी रेबीज़ का इंजेक्शन लगवाया है.

जानकारी के अनुसार, 15 दिन पहले रामदास महतो के भैंस के बछड़े को पागल कुत्ते ने काट लिया था, लेकिन उस समय ग्रामीणों को पता नहीं चला. साथ ही, बछड़ा भैंस का दूध पीता रहा और ग्रामीण भी लगातार इस भैंस की दूध पीते रहे. इधर, जब भैंस बीमार हुई और साथ में बछड़े की भी मौत हो गई. तभी, ग्रामीणों में हड़कंप मच गया.

इसके साथ ही भैंस के दूध पीने वाले ग्रामीणों में रेबीज़ को लेकर दहशत कायम हो गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने सदर अस्पताल पहुंचकर Anti Rabies Injection लगवाया. वहीं, ग्रामीणों में अभी भी दशहत का माहौल है.

Source : Zee Bihar