शराब की ‘होम डिलीवरी’ मंगवाई तो खैर नहीं, स्पेशल टीम गठित, एलटीएफ और श्वान दस्ता तैयार

शराब की ‘होम डिलीवरी’ मंगवाने वालों की खैर नहीं है। शराब का सप्लायर पकड़ा गया तो पुलिस उसके जरिए उन लोगों तक भी पहुंचेगी जो अपने घरों पर शराब मंगवा रहे हैं। शराब की होम डिलीवरी और तस्करी को लेकर पटना पुलिस अलर्ट मोड में है। रेंज आईजी संजय सिंह के निर्देश पर पुलिस की लगभग एक दर्जन टीमें सभी अनुमंडल में शराब तस्करों की तलाश में खाक छान रही है। इसके अलावा एनटीएफ (एंटी लीकर टास्क फोर्स) और श्वान दस्ते को भी शराब माफियाओं के खिलाफ चलाये जाने वाले अभियान में शामिल किया गया है। होली को लेकर इस विशेष टीम का गठन किया गया है। इसके साथ ही पुलिस अब कैरियर ब्वॉय के जरिए उन लोगों तक भी पहुंचेगी जो शराब का आर्डर देते हैं। कैरियर ब्वॉय के मोबाइल नंबरों को खंगाला जाएगा। इससे यह पता चलेगा कि कौन-कौन लोग इन्हें घर तक शराब पहुंचाने का ऑर्डर दिया करते हैं। इसके बाद उनकी भी गिरफ्तारी होगी।

चिह्नित किये जा रहे शराब माफिया

होली को लेकर पुलिस ने अलग-अलग इलाकों के कई शराब माफियाओं को भी चिह्नित किया है। पटना पुलिस की विशेष टीम सभी जगहों पर सादे लिबास में घूम रही है। विशेष टीम की मॉनिटरिंग पटना के रेंज आईजी संजय सिंह कर रहे हैं। 24 घंटे यह टीम शराब माफियाओं को लेकर छापेमारी करेगी।

पार्टियों में शराब की खबर पर होगी छापेमारी

होली या अन्य मौकों पर होने वाली पार्टियों में अगर पुलिस को शराब की खबर मिली तो फौरन वहां कार्रवाई की जाएगी। स्थानीय थानों की पुलिस को भी अपने इलाके में अलर्ट रहने को कहा गया है। पार्टियों के दौरान जाम छलकाने में शामिल सभी लोगों पर पुलिस एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेज देगी।

शराब मामले में पकड़े गए आरोपितों पर नजर

पूर्व में शराब के मामले में जेल गए माफियाओं पर भी नजर रखी जा रही है। सर्विलांस द्वारा भी पुलिस की विशेष टीम ऐसे माफियाओं की तलाश में जुटी हुई है। उन सभी के घरों पर पुलिस दस्तक देगी। शराब मामले में पकड़े जाने वाले कैरियर ब्वॉय और अन्य माफियाओं के मोबाइल नम्बरों को खंगालने के लिए एक अलग टेक्निकल टीम का गठन किया गया है। वह टीम शराब माफियाओं के मोबाइल नंबरों को खंगालेगी ताकि उनके नेटवर्क का पता चल सके। कौन लोग इन माफियाओं के संपर्क में हैं? क्या बिहार के बाहर के किसी शराब तस्कर से भी इन माफियाओं के संपर्क हैं? इन सभी पहलुओं पर छानबीन की जाएगी।

Input: Live Hindustan