धोनी के इजा फार्म का पहला आउटलेट रांची में खुला, उमड़ी खरीदारों की भीड़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खेल के मैदान से रिटायर होने के बाद अब एक बार फिर से रांची के लोगों के बीच नजर आ रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी को किसान के अवतार में देखकर इन दिनों उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए काफी तारीफ मिल रही है. झारखंड़ के रांची में धोनी ने इजा फार्म हाउस का पहला आउटलेट खुला.

रांची में रविवार को सुबह धोनी के इजा फार्म हाउस के एक आउटलेट का उद्घाटन किया गया. इस आउटलेट का उद्घाटन धोनी के दोस्त परमजीत सिंह ने किया. इस दौरान महेंद्र धोनी के सभी दोस्तों के साथ-साथ खरीदारों की आउटलेट पर काफी भीड़ उमड़ पड़ी. इस आउटलेट में सब्जियों के साथ-साथ फल और दूध के साथ डेयरी उत्पाद भी रखे गए हैं. रांची शहर के सुजाता चौक के पास खुले इस आउटलेट में आज सुबह से ही शुद्ध दूध और सब्जी लेने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई थी.

गौरतलब है कि, रांची के लोगों के बीच इजा फॉर्म हाउस की शुद्ध सब्जियों को लेकर शुरू से ही उत्साह देखा जा रहा है. क्योंकि क्वालिटी के साथ इनका दाम भी बहुत कम है. इस दौरान रांची में महेंद्र धोनी के साथ कई दोस्त आउटलेट के उद्घाटन के मौके पर मौजूद थे.

फार्म हाउस में मौजूद हैं देसी नस्ल की गायें
रांची के सैंबो इलाके में धोनी का 43 एकड़ का फार्म हाउस है. जहां भारी मात्रा में सब्जी और फलों की खेती की जाती है. वहीं दूसरी ओर रांची में एक बड़ी गौशाला का भी निर्माण किया गया है. जहां पर 300 से ज्यादा देसी गायों को रखा गया है. इसमें साहिवाल और फ्रीजन गायों की नस्लें भी मौजूद हैं. इन गायों का दूध भी कई महीनों से रांची के बाजारों में बेचा जा रहा है.

आर्गेनिक सब्जियों के साथ डेयरी उत्पाद भी उपलब्ध
रांची में धोनी के आउटलेट में आर्गेनिक सब्जियों में मटर 50 रुपए किलो, 60 रुपए किलो शिमला मिर्च, आलू 15 रुपए, बींस 40 रुपए, पपीता 40 रुपए, ब्रोकली 25 रुपए किलो मिल रही है. इसके साथ ही गाय का दूध 55 रुपए लीटर और देशी घी 300 रुपए में 250 ग्राम बेचा जा रहा है. इस आउटलेट में स्ट्रॉबेरी का 200 ग्राम का डब्बा 40 रुपए में खरीद सकते हैं.