कस्टमर ने मंगाए थे एक दर्जन मास्क, 12 की डिलिवरी मिलने से गुस्सा होकर मांग लिया रिफंड

सोशल मीडिया पर अकसर कुछ ऐसा वायरल होता रहता है जिसे देख-पढ़ या सुनकर हंसी ही न रुके। अब अमेरिका का एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक महिला व्यापारी ग्राहक की खराब मैथ्स के चलते सकते में ही आ गईं। दरअसल, हुआ यूं कि कस्टमर ने दर्जन भर मास्क का ऑर्डर दिया लेकिन जब उसे 12 मास्क मिले तो गुस्से में न सिर्फ कंपनी को शिकायती मेल लिखा बल्कि रिफंड तक मांग लिया।

जेडा मैकक्रे नाम की महिला अमेरिका के मिनेसोटा में कस्टमाइज्ड फेस मास्क बनाने का बिजनेस चलाती हैं। उन्हें एक महिला ने अपने बेबी शॉवर के लिए एक दर्जन मास्क बनाने का ऑर्डर दिया। प्रत्येक मास्क की कीमत 5 डॉलर यानी 361 रुपये के आसपास तय हुई।

लेकिन मास्क डिलीवर होने के कुछ ही देर बाद जेडा को एक मेल आया जिसके ऊपर सबजेक्ट लाइन में ‘Wrong Mash Order’ लिखा था। जेडा ने बताया कि यह मेल देखकर वह घबरा गईं। उन्हें लगा कि शायद मास्क बनाने में उन्होंने कोई गलती कर दी है।

जब उन्होंने मेल पढ़ा तो पाया कि कस्टमर ने लिखा था, ‘हेलो, मैंने एक दर्जन कस्टम मास्क ऑर्डर किए थे लेकिन आपने सिर्फ 12 मास्क भेजे हैं। मुझे वाकई उन सबकी जरूरत थी। मुझे रिफंड चाहिए और आगे से मैं आपसे कुछ नहीं खरीदूंगी।’

जेडा ने कस्टमर को समझाने की कोशिश की कि एक दर्जन में 12 ही पीस होते हैं लेकिन कस्टमर भी अपनी बात पर अड़ी रही। जेडा ने कस्टमर को 5 डॉलर का डिस्काउंट कूपन भी दिया।

हालांकि, कस्टमर ने बाद में कहा कि उन्होंने Dozen को Dubzen समझ लिया था और वह इसलिए 20 मास्क मांग रही थी। हालांकि, जेडा ने जिस मेल का स्क्रीनशॉट शेयर किया है उसमें कस्टमर ने Dozen ही लिखा है। अब कस्टमर के बिल की कॉपी और इसके बदले गुस्से में भेजा गया मेल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Input: Live Hindustan