सामूहिक विवाह सम्मेलन में हुआ अरबपति के बेटे का विवाह, जाने पूरा मामला…

सामूहिक विवाह का नाम सुनते ही एक ख्याल आता है कि यहां आर्थिक रूप से कमजोर हैं या शादी का खर्च उठाने में सक्षम नहीं रहने वाले लोग बच्चों का शादी करते हैं.लेकिन ठीक इसके उलट एक अरबपति ने अपने बेटे का विवाह सामूहिक विवाह सम्मेलन में कराया.

यह पूरा मामला राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी कस्बे का है, जहां कस्बे के अरबपति शख्स विष्णु सिंघल ने अपने बेटे राहुल की शादी सर्व जातीय विवाह सम्मेलन में करवायी. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि विष्णु सिंघल ने इस विवाह सम्मेलन में होने वाले पूरे खर्च को खुद ही उठाया.

बाड़ी कस्बे के धर्मार्थ सेवा समिति द्वारा सर्व जातीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस सम्मेलन में 20 गरीब अनाथ निशक्तजन कन्याओं का विवाह पारंपरिक तरीके से कराया गया. इस विवाह का पूरा खर्च उठाने वाले अरबपति विष्णु ने सभी नव विवाहित जोड़ों को गृहस्थी का जरूरी सामान दान दिया. उन्होंने अपने बेटे की शादी भी दूसरे उन्य लोगों की तरह ही की.

इस बारे में विष्णु ने बताया कि ‘काफी समय पहले मैंने सोच लिया था कि जब भी बेटे की शादी करूंगा तो कुछ अलग हट के करूंगा. आज में सम्मेलन में अपने बेटे के साथ और दूसरे 20 जोड़ोंं की शादी करवा रहा हूं. मेरा सपना पूरा हो गया और मैं लोगों से अपील करूंगा कि ऐसे आयोजन करें जिससे जनकल्याण हो.’