समस्तीपुर निवासी 45 वर्षीय दिनेश यादव से जहरखुरानी गिरोह ने ट्रेन में दोस्ती कर की लाखों की लूट

अवध एक्सप्रेस में जहरखुरानी गिरोह ने दोस्ती कर एक यात्री से नकदी और लाखों रुपये मूल्य के गहने लूट लिए। जीआरपी ने पीड़ित को जिला एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया है। आरोपितों ने पीड़ित को खाने में नशीला पदार्थ देकर लूट की।

समस्तीपुर निवासी 45 वर्षीय दिनेश यादव असम में नौकरी करते हैं। वह अवैध एक्सप्रेस से समस्तीपुर स्थित अपने घर लौट रहे थे। असम में गुवाहाटी स्टेशन से उनके साथ दो लोग भी ट्रेन बैठे थे। दोनों ने दिनेश से दोस्ती कर बातों में उलझा लिया। ट्रेन गुवाहाटी से कुछ आगे निकलते ही दोनों लोग खाना खाने लगे। दोनों ने दिनेश से खाना खाने के लिए कहा, लेकिन दिनेश ने खाना खाने से मना कर दिया। दोनों लोग दिनेश को खाना खिलाने की जिद पर अड़ गए। इस पर दिनेश ने आधी रोटी खा ली। रोटी खाते ही दिनेश बेहोश हो गए। वहीं से वह बेहोश होकर आ रहे थे। गाजियाबाद स्टेशन पर टीईटी ने इसकी सूचना जीआरपी को दी। जीआरपी मौके पर पहुंची तो वह बेहोश पड़े थे। जीआरपी ने दिनेश को जिला एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया। बृहस्पतिवार को होश में आने पर दिनेश ने घटना के बारे में पुलिस को बताया। एसएचओ अमीराम सिंह ने बताया कि पीड़ित की हालत शुरुआत में नाजुक थी। अब वह खतरे से बाहर हैं। पूरी तरह स्वस्थ होने पर पीड़ित से तहरीर लेकर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने इस मामले में असम पुलिस से बात की है। वहां पर सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।

रिजर्वेशन कराकर ट्रेन में चढ़े थे जहरखुरान

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि आरोपितों ने उन्हें अपना रिजर्वेशन टिकट दिखाया था। इसके बाद उन्हें दोनों पर भरोसा हो गया था। आरोपितों ने लूटपाट के लिए रिजर्वेशन कराया था। वर्जन..

हमने गुवाहाटी पुलिस से वहां के सीसीटीवी कैमरे में कुछ कुछ संदिग्धों के फोटो मंगवाएं हैं। पीड़ित बार-बार स्टेशन को लेकर बयान बदल रहा है। जीआरपी के साथ मिलकर आरपीएफ आरोपितों की धर-पकड़ करेगी।

-पीकेजीए पायडू, आरपीएफ थाना प्रभारी

स्रोत-जागरण