समस्तीपुर:भारतीय जनता पार्टी ही कर्पूरी ठाकुर की सच्ची वारिस : डॉ. प्रेम कुमार

समस्तीपुर। भारतीय जनता पार्टी की ओर से जिला कार्यालय पर मंगलवार को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह आयोजित हुई। इसकी अध्यक्षता पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष शम्भू साह ने की। संचालन सुधीर कुमार गुप्ता ने किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी नेताओं ने कर्पूरी जी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।

समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि गुदरी के लाल जननायक कर्पूरी ठाकुर उनके आदर्श रहे हैं। कर्पूरी जी जिस विचारधारा के प्रतिपादक थे, उस पर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह चल रही है। इसलिए भाजपा की जननायक का सच्चा वारिस है। उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर का सपना था कि भारत के सर्वोच्च पद पर कोई अति पिछड़ा समाज का बेटा प्रधानमंत्री बने। वर्षो बाद भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाकर उनके सपनों को साकार किया। उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर कांग्रेस के वंशवाद के खिलाफ थे।

वे हमेशा इसका विरोध करते रहते थे। भाजपा भी अपनी राजनीति विचारधारा के आधार पर कांग्रेस के वंशवाद का विरोध करती है।समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा करने कर रही है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय का भी यह विचार था कि समाज के अंतिम व्यक्ति का विकास जब तक पूर्ण रूप से नहीं होगा, तबतक देश का समुचित विकास नहीं होगा। भाजपा जिलाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार कुशवाहा ने कर्पूरी ठाकुर को राजनीति का अजातशत्रु बताया। कहा कि समस्तीपुर के लिए यह गौरव की बात है कि यह जननायक की जन्मभूमि है। भाजपा सरकार ने पहली बार केंद्र में पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर उसका अध्यक्ष बिहार के भगवान लाल सहनी को बनाकर कर्पूरी ठाकुर के सपने को पूरा किया।

विधानपरिषद सदस्य हरि नारायण चौधरी, पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश महामंत्री कमलेश सहनी, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता भुपाल भारती, पूर्व विधायक डॉ. शील कुमार राय, वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज कुमार गुप्ता, जिला महामंत्री प्रभात कुमार, राजीव चौधरी, पिछड़ा मोर्चा प्रदेश मंत्री विक्रांत कुमार, जिला मंत्री रमाकांत राय, नंद किशोर अग्रवाल, जिला कोषाध्यक्ष संजीत अग्रवाल, जिला मंत्री शिवशंकर निषाद, रमाकांत राय, मनोज जायसवाल, वरिष्ठ भाजपा नेत्री विमला सिंह, जिला उपाध्यक्ष वीणा साह, मधुमाला, सुनील कुमार राय, सुजीत भाष्कर, दिनेश वाजपेयी, कृष्ण बालक, अजय सहनी, प्रमोद पाल, भाग्य नारायण राय, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष गीतांजलि, अभय गुड्डू, राज कुमार पंडित आदि ने संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन गौरी शंकर पोद्दार ने किया।