नहले पे दहला- बंगाल में मुफ्त मिलेगा तृणमूल के अंडा-चावल के जवाब में भाजपा का मछली-चावल

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल-भाजपा की सियासी जंग अब थाली तक पहुंच गई है। दरअसल तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मां प्रोजेक्ट नाम से पांच रुपए में लोगों को अंडा-चावल की थाली परोसने का कार्यक्रम शुरू किया है। इसके जवाब में अब भाजपा ने बंगालियों का पसंदीदा मछली-चावल की थाली मुफ्त में परोसने का फैसला किया है।

बताते चलें कि सत्तारूढ़ तृणमूल तीसरी बार सत्ता संभालने के लिए बेताब है। इसलिए, सत्ताधारी पार्टी एक के बाद एक मास्टरस्ट्रोक का इस्तेमाल कर रही है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गरीबों के लिए मां परियोजना शुरू की है। इसके अंतर्गत लोगों को अंडा-चावल की थाली केवल पांच रुपये में मिलेगी।

इसमें 200 ग्राम चावल के साथ सब्जी और दाल भी होगी। अब भाजपा कहां पीछे रहने वाली है। उसने तृणमूल के मां प्रोजेक्ट के जवाब में गरीब लोगों को मछली-चावल की थाली परोसने का फैसला किया है और वह भी मुफ्त में।

इसका शुभारंभ मंगलवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में भाजपा नेताओं ने आम लोगों के साथ जमीन पर बैठकर दोपहर का भोजन कर किया। इस दिन दोपहर के भोजन में मछली, चावल, दाल, आलू की भुजिया तथा चटनी शामिल थी। कहने की जरूरत नहीं है कि भाजपा विधानसभा चुनावों में बंगाल के लोगों के दिलों और दिमागों को जीतने के लिए बंगाली संस्कृति को बढ़ावा देना चाहती है।

बंगालियों के पसंदीदा मछली-चावल से सभी परिचित हैं। यही कारण है कि भाजपा ने तृणमूल के अंडा-चावल के जवाब में मछली-चावल पेश किया है। यह कार्यक्रम शुरुआत में कोलकाता तथा उसके आसपास के जिलों में चलेगा। दूसरी ओर कोलकाता के 144 वार्डों में मां प्रोजेक्ट के तहत ममता सरकार की ओर से गरीब लोगों को पांच रुपए में अंडा-चावल की थाली परोसी जा रही है।

Source : ABP News