तेंदुए के साथ टॉयलेट में बंद हुआ कुत्ता, फिर जो हुआ वो भारत में ही हो सकता है

तेंदुआ कुत्तों का शिकार कैसे करता है इसके कई वीडियोज देखे होंगे। पर एक फोटो ने सारी बातें पलट दी। ये तस्वीर आईएफएस ऑफिसर परवीन कासवान ने शेयर की है। इसमें तेंदुआ बैठा दिख रहा है। साथ में एक कुत्ता भी बैठा है। दोनों टॉयलेट में बैठे हैं। खबरों के मुताबिक, ये कर्नाटक के दक्षिणी कन्नड़ जिले का मामला है। यहां के एक गांव में एक कुत्ता और तेंदुआ करीब सात घंटे तक एक शौचालय के अंदर बंद रहे।

ऐसा बताया जा रहा है कि सुबह-सुबह इस तेंदुए ने कुत्ते का पीछा किया। फिर दोनों एक शौचालय में घुस गए। आसपास के लोगों ने आवाज सुनी तो उनके होश उड़ गए। शौचालय को बाहर से बंद करके तत्काल पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। कुत्ते और तेंदुए को अंदर लोगों ने ही बंद कर दिया था। इसके बाद रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। बाद में शौचालय से कुत्ता और तेंदुआ दोनों बाहर निकले।

लोगों ने ये सवाल भी पूछा कि आखिर तेंदुए ने कुत्ते को क्यों नहीं मारा? एक शख्स ने इसके बारे में लिखा कि तेंदुआ फंसने के बाद अपनी भूख खो चुका होगा। उसकी प्राथमिकता बदल गई होगी।

Every dog has a day. Imagine this dog got stuck in a toilet with a leopard for hours. And got out alive. It happens only in India. Via @prajwalmanipal pic.twitter.com/uWf1iIrlGZ— Parveen Kaswan, IFS (@ParveenKaswan) February 3, 2021