दलसिंहसराय कैरियर वर्ल्ड के प्रांगण में केंद्रीय बजट 2021 पर प्रतिक्रिया विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया.

1 फरवरी 2021 को डॉक्टर अनिल कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में कैरियर वर्ल्ड दलसिंहसराय के प्रांगण में केंद्रीय बजट 2021 पर प्रतिक्रिया विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया.

संगोष्ठी के मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त प्रोफेसर राम भरत ठाकुर ने कहा कि वर्तमान बजट भारतीय अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने वाली बजट है क्योंकि कोरोना से प्रभावित अर्थव्यवस्था में गति प्रदान करने के लिए आदर्श बजट प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया खाद्यान्न व्यवसाय संघ के उपाध्यक्ष संजय कुमार शर्मा ने कहा कि वर्तमान बजट में जीएसटी के भुगतान सरल बनाया गया लेकिन जीएसटी की दर में कमी की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ छोटे व्यवसाय एवं कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए इस बजट में कोई विशेष प्रावधान नहीं किया गया.

संस्था के संचालक उत्सव कुमार ने कहा की वर्तमान बजट में नई शिक्षा नीति को रोजगार उन्मुख बनाया गया है इससे युवा पीढ़ी में कौशल विकास अवसर मिलेगा संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए डॉक्टर अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि सरकार के द्वारा पहली प्राथमिकता आम जनों के स्वास्थ्य पर दिया गया इस बजट में 137 परसेंट की वृद्धि यह दर्शाता है। इस बजट में एक देश एक राशन कार्ड को मूर्त रूप दिया गया है। इस कार्यक्रम में स्नातकोत्तर वाणिज्य के छात्र पवन कुमार, कुंदन कुमार, संजीत कुमार स्नातक वाणिज्य की छात्रा तनीषा गुप्ता अनामिका शर्मा श्रेया सिन्हा रिया मनीष सर आदि सम्मिलित हुए।