कुख्यात अपराधी को भगाने के आरोप में होमगार्ड के दो जवान गिरफ्तार, थाने में ही रची थी साजिश

बेगूसराय जिले की रतनपुर सहायक थाने में तैनात होमगार्ड के दो जवानों को नगर थाने की पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है. दोनों ने कुख्यात अपराधी को थाने से भागने में मदद की थी. घटना 12 जनवरी की शाम की है. होमगार्ड जवान की पहचान साहेबपुरकमाल थाना क्षेत्र के मल्हीपुर निवासी स्व महेंद्र यादव के पुत्र अरुण कुमार एवं मटिहानी थाना क्षेत्र के लभरचक रामदीरी निवासी स्व रामनंदन सिंह के पुत्र बालेंद्र कुमार के रूप में की गयी.

इस संबंध में नगर थानाध्यक्ष अभय शंकर ने बताया कि रतनपुर सहायक थाना क्षेत्र निवासी रजनीकांत समेत अन्य के ऊपर आर्म्स एक्ट के आरोप में पिछले साल जनवरी में रतनपुर थाने में ही मामला दर्ज किया गया था. आर्म्स एक्ट के मामले में अन्य सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी थी. सिर्फ कुख्यात रजनीकांत फरार चल रहा है.

फरार चल रहे कुख्यात रजनीकांत को 12 जनवरी की शाम करीब 5 बजे रतनपुर थाने की पुलिस के द्वारा ही गिरफ्तार किया गया था, लेकिन गिरफ्तारी के करीब 2 घंटे के बाद ही रजनीकांत दो होमगार्ड जवान की मदद से थाने से फरार हो गया. कुख्यात के फरार होने के बाद नगर थाने में उक्त दोनों होमगार्ड जवान के खिलाफ 13 जनवरी को मामला दर्ज किया गया.

इसके बाद नगर थाने की पुलिस ने दोनों होमगार्ड के जवान को रविवार को गिरफ्तार कर लिया. नगर थानाध्यक्ष अभय शंकर ने बताया कि होमगार्ड के दोनों जवानों को कुख्यात अपराधी से सांठगांठ कर भगाने के आरोप में जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.

Input-Jagran