बिहार के सभी जिलों को पटना से जोड़ देंगी ये 70 नई बसें, जानें डिटेल

बिहार सरकार ने बिहार के लोगों के लिए एक शानदार तोहफा दिया है. अब बिहार के सारे 38 जिले पटना से जुड़ेंगे अर्थात अब हर जिले से पटना के लिए बसें चलेंगी. पटना से 70 बसें चलेंगी जिनकी पहली खेप पटना आ चुकी है. पहली खेप में 22 बसें हैंहैं और जल्द ही एक सप्ताह के भीतर सभी 70 बसों के आने की संभावना है.

हर जिले से पटना आएंगी बसें

बिहार सरकार ने सड़क द्वारा पटना को बिहार के हर जिले से जोड़ने के लिए बसों को चलाने का ऐलान किया है. सभी बसों के परमिट बनाने का आदेश दे दिया गया है. जल्द ही ये योजना शुरू कर दी जाएगी. राज्य परिवहन अधिकारी श्याम किशोर ने कहा कि जल्द ही 70 बसें बिहार के सभी जिलों को एक सूत्र में बांध देगी . पटना में प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए पटना की सड़कों श्री 25 इलेक्ट्रॉनिक बसें भी चलाई जायेगी

इस योजना में सिर्फ बिहार के जिलों को ही जोड़ना नहीं है बल्कि इस योजना से अब पटना से काठमांडू, जनकपुर और वाराणसी के लिए बसें चलेंगी. वहीं बक्सर से गाजियाबाद के लिए और मोतिहारी से पश्चिम बंगाल की अंतिम सीमा जयगांव तक बसें जाएंगी. वहाँ से भूटान जाना काफी आसान हो जाएगा.

फुलवारीशरीफ़ केंद्रीय कर्मशाला बनेगा चार्जिंग स्टेशन

पटना की सड़कों पर 25 इलेक्ट्रॉनिक बसें चलेंगी ताकि प्रदूषण पर नियंत्रण किया जा सके. इन बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन फुलवारीशरीफ़ केंद्रीय कर्मशाला में बनकर तैयार है. पटना की सड़कों पर पहली बार इलेक्ट्रॉनिक बसें दौड़ेंगी.

Input: city Live