सोनू सूद करेंगे अब ब्लड कैंसर के मरीजों को सपोर्ट, वीडियो के जरिए की अपनी पहल की घोषणा

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद लॉकडाउन की शुरूआत से ही ज़रूरतमंदों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं। पहले उन्होंने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचने में मदद की और अब गरीबों की पढ़ाई और इलाज का खर्चा उठा रहे हैं। अब एक्टर ने ब्लड स्टेम सेल रजिस्ट्रेशन और डोनेशन के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए डीकेएमएस बीएमएसटी फ़ाउंडेशन इंडिया के साथ हाथ मिलाया है।

बता दें कि यह गैर-लाभकारी संगठन ब्लड कैंसर और खून से संबंधित अन्य बिमारियों के खिलाफ लड़ने के लिए समर्पित है। सोनू ने एक पहल की शुरुआत की है, जिसके तहत संभावित ब्लड स्टेम सेल दाता के रूप में दस हजार भारतीयों का पंजीकरण कराया जाएगा। उन्होंने एक वीडियो के जरिए लोगों से अपील की है।

वीडियो में सोनू ने पहले परिवार की अहमियत पर जोर दिया और अपना खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि वह अपने परिवार की खुशी के लिए कुछ भी करेंगे। फिर उन्होंने आगे देश के लोगों से संभावित ब्लड स्टेम सेल डोनर्स के रूप में पंजीकृत होकर ब्लड कैंसर और ब्लड डिसऑडर्स से जूझ रहे मरीजों को सपोर्ट करने का अनुरोध किया है।

उनके मुताबिक, “एक संभावित ब्लड सेल डोनर के रूप में पंजीकृत होकर हम उनकी जिंदगी में उम्मीद जगा सकते हैं। इस सोच के साथ मैं इसे अपनी एक ज़िम्मेदारी के तौर पर लेता हूं और 10,000 संभावित स्टेम सेल डोनर्स को जोड़कर भारत के ब्लड स्टेम सेल डोलर के पूल को बढ़ाने का अनुरोध करता हूं।”

उन्होंने अंत में कहा- “इस अच्छे काम के प्रति समर्पित होने के चलते मैं डीकेएमएस-बीएमएसटी जैसे एनजीओ को धन्यवाद कहता हूं। जिस दर्द से होकर ये मरीज गुजरते हैं, हम उसके बारे में सोच भी नहीं सकते और अगर हम उनमें उम्मीद जगा सके, तो इस मुश्किल घड़ी में इससे बेहतर और कुछ भी नहीं हो सकता है।”