चलो बुलावा आया है से लोकप्रिय भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन

चलो बुलावा आया है से लोकप्रिय भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन

चलो बुलावा आया है जैसे कई देवी भक्ति गीत को अपनी आवाज से मधुर करने वाले लोकप्रिय सिंगर नरेंद्र चंचल का निधन हो गया। वह 80 साल के थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भजन सम्राट के नाम से लोकप्रिय नरेंद्र चंचल बीते तीन महीने से बीमार बताए जा रहे थे। उनका इलाज भी जारी था। सर्वप्रिय विहार स्थित अपने घर पर उन्होंने अंतिम सांस ली ।

दिल्ली के सरिता विहार स्थित अपोलो अस्पताल से सामने आ रही जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर को उनका निधन हुआ है। नरेंद्र चंचल 27 नवंबर से दिल्ली के इस अस्पताल में भर्ती थे। उनके ब्रेन में क्लोटिंग हो गई थी। उनके निधन पर सिंगर दिलेर मेहंदी के साथ कई कलाकारों ने शोक जताया है।

अमृतसर पंजाब में 16 अक्टूबर 1940 को जन्में नरेंद्र चंचल ने हिंदी फिल्मों में भी अपनी गायन से नाम कमाया। राज कपूर की फिल्म बॅाबी में बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो गीत गाया। इसके साथ उन्होंने आशा फिल्म में चलो बुलावा आया है गीत गाया जो आज तक देवी मां के सुपरहिट गीतों में से एक माना जाता है।

इसके अलावा 80 के दशक में उन्होंने अपने कई प्राइवेट एल्बम भी निकाले। जहां पर देवी गीत और देवी मां आरती के चलते वह म्यूजिक इंडस्ट्री में लोकप्रियता का मुकाम बनाते चले गए। बताया जाता है कि नरेंद्र चंचल को बचपन से देवी मां के भक्त रहे हैं। ऐसे में वह बचपन में ही देवी मां के गीत गाया करते थे। याद दिला दें कि मार्च 2020 में भी नरेंद्र चंचल का एक वीडियो वायरल हुआ था। जहां पर उन्होंने कोरोना का भी जिक्र किया था।