उत्तराखंड में ‘नायक पार्ट-2’ रिटर्न: एक दिन के लिए सीएम की गद्दी पर बैठेगी ये लड़की, आला IAS अधिकारी देंगे रिपोर्ट

कुछ साल पहले राजनीति को लेकर एक अनोख प्रयोग के रूप में फिल्म नायक रिलीज हुई थी, जिसमें एक्टर अनिल कपूर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की गद्दी पर एक दिन के लिए बैठने का मौका मिला था। फिल्म के इस कॉन्सेपट ने दर्शकों को दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ी थी।

लेकिन अब कुछ ऐसा हकीकत में होने जा रहा है और एक राज्य की कामन एक लड़की को मिलने वाली है, जिसकी अवधि एक दिन की होगी। दरअसल मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 24 जनवरी नेशनल गर्ल चाइल्ड डे के मौके पर हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी को एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनाने का अवसर मिलेगा।

जानकारी के अनुसार इस दौरान वो अटल आयुष्मान योजना, स्मार्ट सिटी परियोजना, पर्यटन विभाग की होमस्टे योजना जैसी परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे।

अधिकारी देंगे ब्यौरा

योजनाओं के अलावा सृष्टि मुख्यमंत्री कार्यालय के कामों का जायजा भी लेंगी। जहां उत्तराखंड सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारी विभाग की योजनाओं से उन्हें अवगत कराएंगे।

सृष्टि गोस्वामी का बैकग्राउंड

बता दें, सृष्टि इस वक्त उत्तराखंड की बाल विधान सभा की मुख्यमंत्री का कार्याभार संभाल रही हैं। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर सृष्टि ने कई हिस्सों में भाग लिया। मई 2018 में, वह उत्तराखंड बाल विधान सभा की मुख्यमंत्री बनीं।